सोमवार, 1 फ़रवरी 2010

हँसगुल्ले

अछूती विद्या!

पत्नी- 'जहाँ भी मैं पैसे रखती हूँ, टोनी चुरा लेता है। मैं क्या करूँ?
पति- 'तुम आइंदा से पैसे उसकी नोटबुक में रखा करना। मैं शर्त लगाता हूँ, पैसे सुरक्षित रखे
रहेंगे, क्योंकि नोटबुक वह छूता तक नहीं।

खुलासा!
माँ : बबली, तू इतनी आलसी क्यों है?'
बबली : 'मैन्यूफैक्चरिंग डिफेक्ट की वजह से माँ?'

सफेद होने का भेद!
पिंकी- 'मम्मी, मम्मी! आपके सिर में दो सफेद बाल भी हैं। ये बाल क्यों आ गए मम्मी?
मम्मी- 'जो बच्ची, अपनी मम्मी को जितना तंग करती है, मम्मी के उतने ही बाल सफेद हो जाते हैं। समझी?'
पिंकी- हूँ...। तभी मैं सोचूँ, नानी के सिर के पूरे ही बाल क्यों सफेद हो गए।'

भुतहा भविष्य : (क्या और क्यों?)
नीता : 'क्या सचमुच कार्ड के आधार पर भविेष्यवाणी की जा सकती है?'
पप्पू : 'हाँ बिल्कुल ! मेरी मम्मी की ही मिसाल लो। वे मेरा रिजल्ट कार्ड देखकर आराम से बता देती हैं कि शाम घर आने के बाद मेरे पापा मेरी हड्डियों के साथ क्या सलूक करेंगे?'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें