रविवार, 24 जनवरी 2010

संता और बंता

युवा दोस्त
शिब्बू बंछोर
रमन- देख यार! जब मैं रोता हूँ, हँसता हूँ, दुःखी होता हूँ, गुस्सा करता हूँ तो किसी को दिखाई नहीं देता। लेकिन अगर...
चमन- अगर क्या? बोल न मेरे यार....।
रमन- लेकिन अगर किसी लड़की के साथ घूमने जाऊँ तो सारी दुनिया देख लेती है।

बॉस (संता से)- एक अच्छा शीशा लेकर आओ जिसमें मेरा चेहरा दिखायी दे।
संता- मैं सब दुकानों पर देख आया सब में मेरा चेहरा ही दिख रहा था।

बंता (संता से)- आओ जी चैस खेलें।
संता (बंता से)- तू चल मैं स्पोर्टस शूज पहनकर आता हूं।

संता (बंता से)- यार एक लड़की मुझे हंस कर देख रही है।
बंता (संता से)- अबे ध्यान से देख, हंस के देख रही है या देख कर हंस रही है।
संता बाइक से जा रहा था, लड़की को देख कर बाइक से गिर गया..
लड़की- ओह माई गॉड लगी तो नही?
संता- ओह सोणयों हम तो ऐसे ही बाइक से उतरते हैं।

संता [बंता से]- बंता ये बताओ कि एप्पल और ऑरेंज में क्या अंतर होता है।
बंता [संता से]- आसान है, ऑरेंज का कलर ऑरेंज होता है जबकि एप्पल का कलर एप्पल नहीं होता।

संता का गधा खो गया तो संता भगवान की प्रार्थना कर शुक्रिया अदा करने लगा।
बंता ने पूछा- तुम्हारा गधा खो गया और तुम भगवान को धन्यवाद दे रहे हो।
संता- मैं धन्यवाद इसलिए दे रहा हूं की अच्छा हुआ मैं उस पर नही बैठा हुआ था नही तो मैं भी खो जाता।

संता पेड़ के ऊपर उलटा लटका हुआ था।
बंता- तू पेड़ पर क्यों लटका है।
संता- सर दर्द की गोली खायी थी, कहीं पेट में न चली जाये, इसलिये..

संता (बंता से)- ओए बंते, तू दरवाजे पर इतनी हड़बड़ी में पेंट क्यों पोत रहा है?
बंता (संता से)- वो क्या है न कि पेंट कम है और मुझे डर है कि कही खत्म न हो जाए।

एक सरदार रेल की पटरी पर सो गया, एक आदमी ने कहा क्या कर रहे हो? ट्रेन आएगी तो मर जाओगे!
संता- मेरे ऊपर से जहाज गुजर गया तो कुछ नही हुआ, ट्रेन क्या चीज है?

संता (बंता से)- ओए अगर नींद न आये तो क्या किया जाये?
बंता (संता से)- नींद का इंतजार करने से अच्छा है कि बंदा सो ही जाये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें